Friday 24 March 2017

सिंधी पोहा

पोहा-1 कप (मैं मोटा किस्म थे) प्याज – 1 मध्यम, बारीक कटा हुआ करी पत्ता-15 पत्ते आलू-1 मध् यम, टमाटर-1 मध् यम, 1/2-inch टुकड़ों में कट बारीक कटी हरी मिर्च – 3 लंबाई विभाजित, या नमक-चीनी-1 छोटा चम्मच बारीक कटी हुई

लाल मिर्च पाउडर-1 छोटा चम्मच हल्दी पाउडर-1/2 छोटा चम्मच नींबू का रस-2 छोटे चम्मच या जीरा-स्वाद के लिए 3/4 चम्मच सरसों-3/4 चम्मच तेल-2 बड़े चम्मच पानी-5-6 बड़े चम्मच हरी धनिया – एक मुट्ठी भर, बारीक कटा हुआ बीज

कैसे बनाने के लिए सिंधी पोहा

पोहा एक कोलंडर में ले और इसे अपने छोटे धूल कणों को दूर करने के लिए झारना।
इसे धीरे से धोने तक सभी गुच्छे अच्छी तरह से भिगो कर रहे हैं एक हल्के हाथ से पानी चलाने के अंतर्गत। यह पलायन करने के लिए अलग रखो।
एक पैन या एक लंबे दस्ते की कड़ाही में तेल गरम करिए। करिए और यह चटकने लगे करने की अनुमति।
जीरा में जोड़ें और यह चटकने लगे करने की अनुमति।
आलू में जोड़ें और उन्हें कुछ नमक के साथ सीजन।
पैन/लंबे दस्ते की कड़ाही एक ढक्कन के साथ कवर और आलू पकाया मिल जब तक वे लगभग हो चुकी हैं। न्यून से मध्यम और 3-4 मिनट के लिए कुक के बीच गर्मी रखना। कभी-कभी उन्हें चारों ओर हलचल।
करी पत्ता और हरी मिर्च में जोड़ें और वे एक अच्छा खुशबू जारी जब तक उन्हें एक मिनट के लिए saute.
और यह सुनहरा हो जाता है जब तक यह saute प्याज में जोड़ें।
टमाटर में जोड़ने और इसे पकाने तक यह भावुक हो जाता है।
लाल मिर्च पाउडर और हल्दी पाउडर में जोड़ें। नमक को समायोजित करें। पकाने के लिए कुछ सेकंड में
अगर मिश्रण बहुत सूखा लग रहा है, थोड़ा और पानी मिलाइए। अच्छे से मिलाएँ। पोहा, चीनी, और नींबू के रस में जोड़ें। अच्छे से मिलाएँ। लंबे दस्ते की कड़ाही और कुक को 3-4 मिनट के लिए कवर जब तक पोहा जायके को अवशोषित और अच्छी तरह से गरम हो जाता है।
हरी धनिया से सजाएँ।
Kanda Batata पोहा तैयार है। गरम परोसें। सेव के साथ गार्निश, और कुछ अधिक नींबू और सिन्धी पापड़ के साथ परोसें। का आनंद लें!

No comments:

Post a Comment