Tuesday 28 February 2017

MITHO LOLO

     यह एक पारंपरिक सिंधी मीठी रोटी Satai /Satam समारोह Thadri रूप में भी जाना जाता के लिए बनाया है। हम Sitala (दर्द और suffereings की रिलीवर किया जा करने के लिए माना जाता है) माता के लिए प्रार्थना करता हूँ और 'Thado' जिसका अर्थ है 'ठंड' पर गौर करें।  Lolo के अलावा अन्य कई व्यंजन के पकोड़े, patato sabzi, साई भाजी, kanbho, दही wadas या दही बूंदी की तरह, satpuras, nankathais आदि आदि के एक दिन पहले तैयार कर रहे हैं और इस दिन पर ठंड खाया। Choolah / गैस (लकड़ी का कोयला सिगड़ी इस्तेमाल किया गया था पुराने समय के दौरान) पर जो हम lolas कर Satai दिन पर जलाया नहीं जाता और हम 'Tikris' के रूप में जाना जाता है छोटे lolos एक गोल और एक वर्ग, के साथ यह करने के लिए कुछ प्रार्थना की पेशकश। अधिक छोटे tikris, (आमतौर पर गोल 7 और 7 वर्ग) Sitla माता के लिए प्रार्थना की पेशकश के लिए बना रहे हैं ' Satai पर।  ये भी पिछले दिन, पहले इससे पहले कि अन्य lolas बना रहे हैं तवे पर बना रहे हैं...


सामग्री: 

  1. चीनी... 1 और 
  2. 1/2 कप पानी... 
  3. 2 कप गेहूं का आटा... 
  4. 5 कप आटा - 
  5. 1/4 कप में मिश्रण के लिए 
  6. तेल घी (मैं केवल घी बनाता है उन्हें भी भारी आधा और आधा उपयोग के रूप में की तरह) घी और तेल lolas बनाने के लिए उपयोग करने के लिए... 1 कप या अधिक


विधि:


  1. पानी और चीनी जोड़ें और एक चम्मच या एक whisk के साथ मिश्रण रखना जब तक यह पिघला देता है। आप गर्म पानी का उपयोग कर सकते हैं, लेकिन इसे की तरह एक सिरप बनाने के लिए यह फोड़ा नहीं है। (यह lolas मुश्किल कर देगा.)
  2. गेहूं के आटे में एक बड़ा कटोरा ले और सबसे पहले मिश्रण घी और तेल (लगभग 1/4 कप)। जब आप अपने हाथ में इस आटा के एक छोटे हिस्से दबाते हैं यह एक mutiya की तरह ठोस बन जाना चाहिए। नहीं तो थोड़ा अधिक घी जोड़ें।  (यह युक्ति जोड़ा जा करने के लिए घी की मात्रा की जाँच करने के लिए है)
  3. अब कम से कम चीनी सिरप जोड़ें और आटा गूँथ लें। आवश्यक के रूप में के रूप में ज्यादा सिरप का उपयोग करें और कम से कम यह करने के लिए हर बार आप एक lolo करने kneaded आटा जब कुछ समय के लिए रखा थोड़ा शुष्क हो जाता है के रूप में जोड़ने के लिए शेष छोड़ दो।
  4. आटे का एक बड़ा हिस्सा बाहर ध्यान से एक गोल आकार में रोल। तवा मध्यम आँच पर तेल और घी पहले spooning lolo भूनें और फिर इसे कम कर। (बहुत उच्च लौ  पर कभी नहीं बना) ।
  5. यह बहुत ध्यान से एक व्यापक रंग और चम्मच का प्रयोग थोड़ा घी फिर से चालू करें।
  6. तवे से प्लेट में चम्मच थोड़ा अधिक घी पर lolo को हटाने के बाद। में पुराने दिनों लोगों को उन्हें घी (मेरा मानना है कि कुछ लोग अभी भी यह करते हैं) में स्नान करने के लिए इस्तेमाल किया ।

No comments:

Post a Comment