Wednesday 22 March 2017

सिंधी डोडा-साई Thoom जो डोडो

साई Thoom जो दोदो या ताजा हरा लहसुन डोडा एक क्लासिक आसक्त सिंधी नाश्ता व्यंजन है।

सामग्री: 

  1. 1 कप ज्वार का आटा/चावल का आटा 
  2. 1 मध्यम प्याज, 
  3. 2 हरी मिर्च, मोटे तौर पर कटा हुआबारीक कटा 
  4. 1 बड़ा चम्मच धनिया, बारीक कटा 
  5. 1 बड़ा चम्मच मेथी, बारीक कटी 
  6. 2 बड़ा चम्मच ताजा हरा लहसुन, बारीक कटा हुआ (या वसंत प्याज के साथ छोड़ देता है) 
  7. 1 चम्मच जीरा 
  8. 2-3 बड़े चम्मच सफेद मक्खन या मलाई घी
  9. नमक स्वादानुसार


विधि: 

  1. सूखी सामग्री जोड़ें मसाले के साथ जड़ी बूटी मिश्रण, लहसुन प्याज सूखे मिश्रण मक्खन जोड़ें इसे हल्के हाथों से जोड़ें यह एक साथ लाने के लिए बहुत कम पानी शामिल करने की कोशिश करने के लिए फार्म एक आटा जो या तो नहीं लेकिन बहुत चिपचिपा भी मुश्किल नहीं है।  
  2. बाकी आटा यह चिपचिपा बना अपनी पानी छोड़ देंगे लेकिन अब 10-15minutes या प्याज के लिए विभाजित आटा दो बराबर भागों में बना यह एक प्लास्टिक शीट, पाक चादर, ज़िप ताला बैग या सिलिकॉन चटाई की सहायता का उपयोग कर के एक roundel; यह अपनी हथेली के किनारे का उपयोग कर एक मोटी रोटी में तेल आकृति 1 roundel के साथ एक चम्मच तेल।  
  3. जब तक यह लगभग गर्म धूम्रपान है एक रोटी पकाने का तवा या एक तवा गरम करें। 
  4. हल्के तेल यह तेल के साथ यह एक रसोई तौलिया के साथ रगड़।  
  5. ध्यान से यह गर्म तवे पर डाल दिया पत्रक से डोडा उठा और पुनः आकार यह अपनी उँगलियों के साथ तो यह disfigures.  यह जब तक यह सुनहरे रंग बहुत ही सावधानी से दूसरे पक्ष से पकाने के लिए फ्लिप लागू कुछ तेल या घी इसे अच्छा बनाने के लिए पर डोडा में है एक तरफ से पकाना चलो खस्ता।  
  6. जब तक यह रंग में स्वर्ण की सेवा घर का बना सफेद का एक बड़ा टूकड़ा के साथ गर्म मक्खन कुछ ठंडा दही थोड़ा खस्ता है फिर से कुक दोनों पक्षों पर बारी।


ध्यान दें-
     जो आटा बहुत चिपचिपा कर देगा के रूप में लहसुन प्याज भी अपनी पानी छोड़ देंगे आटा बनाने के लिए पानी जोड़ने के दौरान सावधान रहना मुश्किल को संभाल करने के लिए।

No comments:

Post a Comment